एएमए हर्बल ने लॉन्च किया बालों के लिए 100 प्रतिशत प्राकृतिक ‘वेजिटल सेफ कलर

दिल्ली: एएमए हर्बल प्राकृतिक, टिकाऊ और पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों के मूल सिद्धांत पर काम कर रहा है। एएमए हर्बल लेबोरेटरीज ने आज बालों को रंगने के लिए भारत के सबसे अच्छे प्राकृतिक ‘वेजिटल सेफ कलर’ को लॉन्च किया है। गहन शोध और 100 प्रतिशत प्राकृतिक विधि के साथ एएमए हर्बल ने बालों के रंग, बालों के विकास और औषधीय गुणों की आवश्यकता को पूरा करने वाले 9 बायो-एक्टिव तत्‍वों को एक साथ मिलाकर ये हेयर कलर तैयार किया है।

एएमए हर्बल वेजिटल सेफ कलर को एसजीएस लेबोरेटरीज जैसी अंतरराष्ट्रीय प्रयोगशालाओं में कड़े गुणवत्ता परीक्षण से गुजरना पड़ा है। इकोसर्ट ने इसे गुणवत्ता के लिए प्रमाणित किया है।

“प्राकृतिक उत्पाद बनाने में अपनी क्षमताओं के निरंतर प्रयास में हम ‘वेजिटल सेफ कलर’ लॉन्च करके प्रसन्न हैं। अब लोग अपने बालों को 100 प्रतिशत प्राकृतिक तरीके से रंग सकते हैं। ये हेयर कलर जीरो केमिकल, प्राकृतिक और इको फ्रैंडली है जो केमिकल पर आधारित हेयर प्रोडक्ट जैसे पीपीडी, अमोनिया और हाइड्रोजन पेरोक्साइड इत्यादि से मुक्त है। ‘वेजिटल सेफ कलर’ बालों को प्राकृतिक प्रोटीन सुरक्षा भी प्रदान करता है, इसके अलावा बालों को रूसी से बचाकर चमकदार बनाता है। साथ ही सूर्य से निकलने वाली पराबैंगनी (यूवी) किरणों  और प्रदूषण से भी बचाता है।

एएमए हर्बल के सह-संस्थापक और सीईओ श्री यावर अली शाह ने कहा कि वेजिटल सेफ कलर बालों और स्कैल्प को पोषण देने के लिए चुनिंदा जड़ी-बूटियों के अर्क और प्राकृतिक प्रोटीन से बनाया गया है। इसमें 9 बायो-एक्टिव तत्‍व शामिल हैं, जैसे बबूल कॉन्सिना (शिकाकाई), बकोपा मोननेरी (ब्राह्मी), एम्ब्लिका ऑफिसिनैलिस (आंवला), बबूल कत्था (कत्था), एक्लिप्टा अल्बा (भृंगराज), कॉफी अरेबिका, रिबियाकोर्डफोलिया (मंजिष्ठा), लॉसोनियाइनर्मिस (मेंहदी) और इंडिगोफेराटिनटोरिया (इंडिगो)। इनके साथ कई अन्य प्राकृतिक तत्व मिलाए जाते हैं, जिससे बालों की चमक बनी रहे। ये एक एलर्जी मुक्त हेयर डाई हैं।

बाजार में उपलब्ध केमिकल-आधारित हेयर डाई के बारे में अधिक विस्तार से बताते हुए, श्री शाह ने कहा, “रासायनिक हेयर डाई में पीपीडी (पी-फेनिलेनेडियम) होता है, जो काफी खतरनाक होता है, क्योंकि इस तरह के हेयर डाई सिर या स्‍कल्‍प्‍ में तेज एलर्जी और क्रोनिक डर्मेटाइटिस आदि समस्‍या पैदा करते हैं। इसके अलावा रासायनिक-आधारित हेयर डाई के लंबे समय तक उपयोग से बालों के प्रोटीन संरचना को नुकसान पहुंचा सकता है और बालों के शाफ्ट में फ्रैक्चर हो सकता है जिससे बाल डल हो जाते हैं, टूटने लगते हैं व समय से पहले  सफेद हो जाते हैं। कई बार अमोनिया फ्री हेयर कलर को लोग प्राकृतिक हेयर कलर के रूप में मान लेते हैं, जबकि वे नहीं होते हैं। इनमें अमोनिया के अलावा कई अन्य रसायन होते हैं जो उतने ही खतरनाक होते हैं जितना पीपीडी। दूसरी ओर हमारा उत्पाद ‘वेजिटल सेफ कलर’ वेजिटल बायो कलर के समान नुस्‍खों से बना है, जो डार्क शेड्स में दुनिया का पहला पीपीडी फ्री हेयर कलर है। ये वेजेटल सुरक्षित रंग 100 प्रतिशत प्राकृतिक और अमोनिया मुक्त है।”

2004 से, एएमए हर्बल लेबोरेटरीज ने 100 प्रतिशत प्राकृतिक बालों के रंगों सहित कई जैविक और प्राकृतिक उत्पादों में एक इनोवेटर के रूप में एक जगह बनाई है। ये वेजिटल सेफ कलर सफेद बालों, स्‍कैल्‍प में खुजली एवं कलर से लोगों के सर की त्वचा में होने वाली एलर्जी से बचाने के लिए एक आदर्श उत्पाद है।

वेजिटल हेयर कलर की मुख्य सामग्री में इंडिगो, मेंहदी, शिकाकाई और भृंगराज शामिल हैं, जिससे बाल स्वस्थ और चमकदार बनते हैं ये युवा सहित सभी आयु के लोगों के लिए उपयुक्त है।

वेजिटल सेफद कलर बालों को रंगने का कार्य करता है जो 100 प्रतिशत ‘प्राकृतिक और आयुर्वेदिक फॉर्मूलेशन’ पर आधारित है, इसमें ‘भारत के प्राकृतिक, पारंपरिक और प्राचीन नुस्खे शामिल है।

यह 265 और 540 रुपये के किफायती मूल्य में उपलब्ध है। यह सॉफ्ट ब्लैक, डार्क ब्राउन और बरगंडी तीन आकर्षक रंगों में आता है।

एएमए हर्बल लेबोरेटरीज प्राइवेट लिमिटेड के बारे में

एएमए हर्बल लेबोरेटरीज प्राइवेट लिमिटेड एक आईएसओ: 9001-2015 प्रमाणित है, जो कपड़ा उद्योग और हर्बल उत्पादों के लिए प्राकृतिक रंगों के एक्‍सट्रेक्‍ट के रूप में अग्रणी निर्माता और निर्यातक है। कंपनी पूरी तरह से पर्यावरण की समझ रखने वाले सिद्धांतों पर निर्भर करती है। ये सभी को “दुनिया प्रकृति की ओर लौट रही है” के संदेश का प्रसार करती है। एएमए हर्बल लेबोरेटरीज प्राइवेट लिमिटेड अपने स्वयं के चल रहे अनुसंधान एवं विकास कार्यक्रम से सर्वश्रेष्ठ प्राकृतिक पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों का उत्पादन करता है, जिसे विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय के वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान विभाग (डीएसआईआर) द्वारा मान्यता प्राप्त है।

एएमए हर्बल उत्पादों को संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोप और एशियाई देशों सहित दुनिया भर के 32 से अधिक देशों में निर्यात किया जाता है। कंपनी का टर्नओवर पिछले तीन सालों से हर साल 70-80% की दर से बढ़ा है। कंपनी डर्मेटोलॉजिस्ट के लिए वेजिटल बायो कलर, एलेम्बिक के लिए अल्टिरिस एचडी और श्वार्जकोफ के लिए 100 प्रतिशत वेजिटल का भी उत्पादन करती है।

एएमए हर्बल प्राकृतिक वस्त्र रंगों में वल्र्ड लीडर बन गया है। यह एकमात्र कंपनी है जो प्राकृतिक रंगों के निर्माण के एब्सट्रैक्ट के व्यावसायीकरण में सफल रही है। यह पहल हानिकारक रसायनों से पर्यावरण को बचाने में योगदान देने के लिए संबद्ध है।

एएमए हर्बल ने लॉन्च किया बालों के लिए 100 प्रतिशत प्राकृतिक ‘वेजिटल सेफ कलर

 

By admin