डांस स्पोर्ट्स के जरिये ब्रेकडांसरों को विश्वस्तरीय पहचान दिलाएंगे अरविंद कुमार

पेरिस में होने वाले ओलंपिक में भारत के ब्रेकडान्सर करेंगे प्रदर्शन

मुम्बई। ब्रेकडान्स फेडरेशन ऑफ इंडिया और ऑल इंडिया डांस स्पोर्ट फेडरेशन के प्रेसिडेंट अरविंद कुमार द्वारा अंधेरी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, मुम्बई में नेशनल ब्रेकिंग चैंपियनशिप 2021 का भव्य आयोजन सम्पन्न हुआ। जहाँ भारत के कई राज्यों के ब्रेकडांसरों ने अद्भुत डांस का प्रदर्शन किया। आगामी जनवरी 2022 में दिल्ली में इस प्रतियोगिता का भव्य आयोजन किया जाएगा। फिर देश के हर राज्य में भी प्रतियोगिता का आयोजन कर प्रतिभावान ब्रेकडांसर का चयन किया जाएगा। इनमें से प्रतिभाशाली लड़के और लड़कियों का चयन किया जाएगा जो पेरिस में होने वाले ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

नेशनल ब्रेकिंग चैंपियनशिप 2021 के आयोजन के दौरान एआईडीएसएफ के जनरल सेक्रेटरी बिस्वजीत मोहंती, विष्णु शंकर, फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. बी एल चौधरी, अभिनेता सजनीष झा और वेब सीरीज ‘इनसाइड द डिप्लोमेट माइंड’ के निर्माता अश्वनी कुमार की विशेष उपस्थिति रही।

आर्मएलसी फिजियोथेरेपी की अध्यक्ष मनीषा सिंह ने अपनी अनुपस्थिति के लिए खेद जताया और कार्यक्रम में उपस्थित आर्मएलसी फिजियोथेरेपी के निदेशक डॉ बी एल चौधरी के माध्यम से सभी प्रतियोगियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भेजी।

उसी अवसर पर अरविंद कुमार ने बताया कि मेरी बेटी एंजेलिका कुमार ने डांसस्पोर्ट्स में भाग लेकर पांच बार स्वर्ण पदक जीतते हुए भारत का गौरव बढ़ाया है। मैं पिछले बाइस वर्षों से डांस स्पोर्ट्स को विश्वस्तरीय पहचान दिलाने के लिए संघर्षरत हूँ। अब इसे ओलंपिक में शामिल किया गया है और इसके रोमांचकारी प्रदर्शन से पूरी दुनिया हतप्रभ है। मैं डांस में निपुण हर खिलाड़ियों की भावनाओं का सम्मान करते हुए उनकी काबिलियत के अनुसार उनका भरपूर प्रोत्साहन करूँगा और हमारी टीम द्वारा उनकी सभी जरूरतों को पूरा किया जाएगा ताकि उनका ध्यान सिर्फ लक्ष्य प्राप्ति में रहे।

—–संतोष साहू

By admin