मुंबई में स्थित दिलीप सेन स्टूडियो में संगीतकार दिलीप सेन ने काफी मेलोडियस गीत अमेरिका के सिंगर सूर्या कुमार दास की आवाज में रिकॉर्ड किया. इसके गीतकार एम प्रकाश हैं।

संगीतकार दिलीप सेन ने इस अवसर पर कहा कि सिंगर सूर्या कुमार दास की वर्षों से तमन्ना थी और अब ईश्वर ने उनकी यह तमन्ना पूरी की। सूर्या दास जी 1993 से चाहते थे कि हम साथ काम करें। जब इनका फोन मुझे अमेरिका से आया तो मैंने इनको कहा कि हम अल्बम तो बनाएंगे ही, आप म्यूज़िक बैंक तय्यार करें। जिसमे हर मूड के गाने हों। फिर हमने कई गाने बनाए हैं इस म्यूज़िक बैंक में पलक मुछाल, साधना सरगम और अनुराधा जी की आवाज़ में भी गाने हैं। रोमांटिक, सैड सांग, छेड़छाड़ वाले गीत और सूफी सांग भी बनाए हैं।

सूर्या कुमार दास अमेरिका से इन खास गीतों के लिए आए। इन गीतों में आपको दिलीप सेन समीर सेन का स्टाइल स्प्ष्ट रूप से नजर आएगा। 2022 के यह गाने सदाबहार होने वाले हैं। इन गीतों में वही मेलोडी मिलेगी जो 90 के दशक के संगीत की याद दिला देगी।

सूर्या कुमार दास ने कहा कि हम समंदर में कूद जाते हैं उसके बाद तैरना सीखते हैं।  मैं उड़ीसा का रहने वाला हूं और हिंदी उर्दू शब्दों के उच्चारण को लेकर मुझे काफी वर्क करना पड़ा। दिलीप सेन जी ने मुझे गायकी और शब्दों के सही उच्चारण में मेरी काफी मदद की। 90 के दशक में जिस तरह के खूबसूरत गाने आते थे, अब वैसे गाने आ ही नहीं रहे हैं। मैं अमेरिका में रहकर उस दौर के जैसे गाने तलाश करता था मगर आज के संगीत में वैसे गाने ही नहीं आते हैं। इसीलिए मैंने दिलीप सेन जी से सम्पर्क किया, उन्होंने काफी खूबसूरत गाने बनाए हैं।

दिलीप सेन ने कहा कि सूर्या कुमार दास की लगन देखकर ईश्वर, माता रानी और हरे कृष्ण ने उनकी इच्छा पूरी की। हम दोनों के संगम ने और अमेरिका से आई हमारी बहु रानी के सहयोग की वजह से बेहतरीन गाने तय्यार हुए हैं। समीर सेन ने भी इन गानों को तय्यार करने में सहयोग दिया है। रिकार्डिस्ट राकेश शर्मा ने सभी गाने बखूबी रिकॉर्ड किए हैं।

सूर्या कुमार दास की पत्नी ने कहा कि मैं यह गाने सुनकर बहुत खुश हूं। दिलीप जी ने शानदार गाने कम्पोज़ किए हैं जो सुनने में काफी अच्छे लग रहे हैं। दिलीप सेन ने कहा कि सूर्या कुमार दास की आवाज किसी से मिलती नही है उनकी आवाज का अपना अंदाज है। मुझे उम्मीद है कि आने वाला कल सूर्या कुमार दास का होगा।

———-Fame Media

Music composer Dilip Sen records melodious songs in the voice of American singer Surya Kumar Das

By admin