तहरीक अमन ए हिंद समिति की ओर से भारत के पूर्व राष्ट्रपति, मिसाइलमैन, भारत रत्न डॉ एपीजे अब्दुल कलाम जी की जयंती के उपलक्ष में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

तहरीक अमन ए हिन्द समिति के अध्यक्ष अमीन पठान ने बताया कि दोपहर 02:00 बजे से इंदिरा गांधी पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास संस्थान, जेएलएन मार्ग जयपुर पर आयोजित हुए कार्यक्रम में प्रदेशभर से कई संस्थाओं से 500 से अधिक संख्या में युवा, महिलाएं एवं अन्य लोग शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत में अतिथियों ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम साहब की तस्वीर पर फूल चढ़ाकर खिराजे अकीदत पेश की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में जांबिया अफ्रीका से (एनआरआई) जनाब जुनेद युसूफ साहब मौजूद रहे साथ ही तहरीक अमन ए हिंद समिति के अध्यक्ष अमीन पठान जी, भाजपा राजस्थान अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष जनाब एम सादिक खान साहब, सरदार अजय पाल सिंह जी, भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री भजनलाल शर्मा जी, एच खान जी, श्री लक्ष्मीकांत भारद्वाज जी, जनाब सैयद कादरी साहब, तहरीक अमन ए हिन्द समिति के सचिव अनस पठान   सहित मोअज्जिज लोग मौजूद रहे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जनाब जुनेद युसूफ साहब ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम साहब के जीवन पर विचार व्यक्त करते हुए उन्हें आज के युवाओं के लिए आदर्श व्यक्तित्व बताते हुए उनसे प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित किया। मुख्य अतिथि साहब ने कहा कि जिस प्रकार से कलाम साहब ने अभावों में जीवन व्यतीत करते हुए अपनी तालीम पूरी की एवं एक महान वैज्ञानिक व मिसाइलमैन के रूप में देश को अपनी सेवाएं दी उसी प्रकार आज की पीढ़ी को भी उनसे सीख लेते हुए निरंतर कठोर परिश्रम करते हुए देश हित में अपना योगदान देना चाहिए। इसी प्रकार भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री भजनलाल जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज के युवाओं को पूर्व राष्ट्रपति डॉ कलाम साहब से प्रेरणा लेते हुए कठोर परिश्रम से घबराना नहीं चाहिए और निरंतर कठिनाइयों का सामना करते हुए भी अपनी शिक्षा दीक्षा पूरी करते हुए जीवन में सफल होना चाहिए। इसके साथ ही सरदार अजय पाल जी ने अपने संबोधन में डॉक्टर अब्दुल कलाम साहब को युवाओं का प्रेरणा स्रोत बताते हुए उनके आदर्शों पर चलने पर जोर दिया, एवं अतिथियों ने डॉक्टर कलाम साहब के जीवन से प्रेरणा लेने की बात कहते हुए युवाओं की तालीम पर जोर दिया और कहा कि सभी नौजवानों को तालीम जरूर हासिल करनी चाहिए, और देश के प्रति समर्पित होते हुए देश हित में कार्य करना चाहिए।

कार्यक्रम के अंत में संबोधित करते हुए तहरीक अमन ए हिंद समिति के अध्यक्ष अमीन पठान ने मुख्य अतिथि एवं सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा की इस संस्था का उद्देश्य नई पीढ़ी के युवाओं की बेहतरीन तालीम के लिए काम करना है और यह संस्था निरंतर जरूरतमंद युवाओं को तालीम के लिए आवश्यक सहयोग करने के लिए तत्पर रहती है। इस संस्था का उद्देश्य है कि कोई भी युवा तालीम से वंचित ना रहे जिससे कि देश के विकास में रुकावट पैदा हो। अतः भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम साहब जोकि हमारे प्रेरणास्रोत और मार्गदर्शक रहे हैं उन्हीं के पद चिन्हों पर चलते हुए यह संस्था सभी के लिए तालीम की व्यवस्था करने हेतु सदैव तत्पर है।

इसके साथ ही संस्था के अध्यक्ष अमीन पठान ने सभी आगंतुक मुख्य अतिथि एवं अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम जी की जयंती के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित – तहरीक अमन ए हिन्द समिति की ओर से हुआ आयोजन

By admin