महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर आधारित “अमीना” का  ट्रेलर लॉन्च

मुंबई, बॉलीवुड फिल्मों  में महिला प्रधान कहानियों  पर आधारित फिल्मो  का चलन बढ़ा हैं अब लेखक आफताब हसनैन द्वारा लिखित प्रसिद्ध नाटक “यहां अमीना बिकती है” से प्रेरित फ़िल्म “अमीना” सिनेमागृहों में रिलीज़ के लिए तैयार हैं । मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में फ़िल्म का ट्रेलर  रिलीज़ किया गया । इस अवसर पर फ़िल्म के निर्माता निर्देशक कुमार राज , सहनिर्माता धर्म, एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर विनोद यादव, सम्पूर्ण कास्ट & क्रू उपस्थित रहे।  

फ़िल्म “अमीना” में  अभिनेत्री  रेखा राणा मुख्य किरदार में नजर आएँगी। साथ ही  अनंत महादेवन और उत्कर्ष कोहली प्रमुख किरदार में नज़र आयेंगे। संगीतकार इस्माइल दरबार ने फ़िल्म का म्यूजिक तैयार किया है।  निर्देशक कुमार राज की  इस फिल्म के द्वारा महिलाओं की कुछ गहन समस्या पर प्रकाश डालने की कोशिश है। 

निर्देशक कुमार राज की पिछली फ़िल्म , ‘तारा, द जर्नी ऑफ लव एंड पैशन’ को 750 से अधिक अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में  प्रदर्शित किया गया हैं , 487 अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त हुए और सेवन वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी इस का नाम शामिल है।  अब उन्हें फ़िल्म “अमीना” से  भी  बहुत उम्मीदें हैं ।

“अमीना” एक युवा लड़की की इमोशनल कहानी हैं , जिसे  अपने माता-पिता ने शादी के लिए बेच दिया था, यह एक ऐसी कहानी है जो महिलाओं के साहस, डर के आगे जीत के साथ ही लचीलेपन और  स्वतंत्रता की खोज जैसे  विचारों की भी प्रस्तुत करती हैं । महिलाओं पर होने वाले अत्याचार पर यह एक सीधा संवाद हैं

 यह समाज के एक बड़े हिस्से की सच्चाई हैं  यह हमारे समाज के कई महिलाओं ने इस तरह तरह ही विषम परिस्थितियों का सामना किया हैं । इस फ़िल्म के ज़रिए आधी आबादी के एक बड़े हिस्से के साथ होने वाले अन्याय और अत्याचार पर शुरू की जाने वाली एक सार्थक चर्चा हैं

फ़िल्म में वरिष्ठ फ़िल्म अभिनेता  रज़ा मुराद ने वाइस ओवर किया हैं  फिल्म में पांच गाने है। 

“अमीना”  की शूटिंग फ्रांस (पेरिस और कान्स), सेनेगल (डकार), टोगो, गाम्बिया, यूएसए (लॉस एंजिल्स), यूएई (दुबई, अबू धाबी) और भारत (मुंबई और कर्जत ) की खूबसूरत स्थानों में की गई है फ़िल्म का संगीत रेड रिबन ने जारी किया हैं १२ अप्रैल को रिलायंस डिस्ट्रीब्यूशन के द्वारा इस फ़िल्म अमीना को सिनेमागृहों में रिलीज़ किया जाएगा ।

 

महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर आधारित “अमीना” का  ट्रेलर लॉन्च

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *